month vise

Friday, August 24, 2018

वतन के वासते

A poem of Umesh chandra srivastava

वतन का तन ,
यह तन 'औ' मन ,
वतन के वासते ।

वतन मेरा ,
नयन मेरा ,
यह सारे रास्ते
             वतन के वासते ।
             वतन के वासते ।
हम मुस्कुराएं तो वतन ,
हम जीत जाएँ तो वतन ,
हमारे सारे हो जतन।
             वतन के वासते ।
             वतन के वासते ।
हुआ जनम वतन लिए ,
गगन , मही वतन लिए ,
नाल , नदी 'औ' शिखर।
             वतन के वासते ।
             वतन के वासते ।
ना कोई अंध बात हो ,
सभी ही जाति साथ हो ,
सभी बने , सभी तने।
             वतन के वासते ।
             वतन के वासते। 
तिरंगा हिन्द शान हो ,
जयघोष अमरगान हो ,
सपूत सारे जो डटे।
             वतन के वासते ।
             वतन के वासते ।
जय हिन्द , जय हिन्द  , जय हिन्द ,
यही हमारे शब्द हों ,
मगन नयन-नयन।
             वतन के वासते ।
             वतन के वासते ।





उमेश चंद्र श्रीवास्तव -
A poem of Umesh chandra srivastava

No comments:

Post a Comment

काव्य रस का मैं पुरुष हूँ

A poem of Umesh Srivastava काव्य रस का मैं पुरुष हूँ गीत गाने आ गया | खो रही जो बात मैं उसको बताने आ गया | रात चंदा ने चकोरी से कहा तुम जान ...